*पीएनबी लूट का खुलासा: बैंक मैनेजर ने बताए थे 10 लाख डकैतों ने लूटे थे 14 लाख रुपए*

ख़बर शेयर करें -

काशीपुर। पुलिस ने काशीपुर में मुरादाबाद रोड पर दो दिन पहले पंजाब नेशनल बैंक लूटने वाले तीनों बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी बैंक लुटेरों से 14.10 लाख रुपये की रकम, पिस्टल और देसी तमंचे के साथ वारदात में इस्तेमाल बाइक भी बरामद की है। तीनों आरोपी पंजाब तरनतारन जिले के रहने वाले हैं।
एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने काशीपुर में बैंक लूट का खुलासा किया। एसएसपी ने बतया कि सूचना पर पुलिस ने आरोपी बैंक लुटेरों को पकड़ने के लिए टांडा चौराहे से ढकिया गुलाबो रोड पर घेराबंदी की थी। इस दौरान एक बाइक पर तीन संदिग्ध आते दिखाई दिए। पुलिस को देखकर तीनों युवक भागने लगे।
हड़बड़ाहट में बाइक फिसलने से तीनों गिर गए। इस बीच एक बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर भी झोंक दिया, लेकिन पुलिस ने तीनों आरोपियों को घेराबंदी कर दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अर्शदीप सिंह पुत्र बलबीर सिंह, जुगराज सिंह पुत्र सरबन सिंह व जगजीत सिंह पुत्र सरदार बलविंदर सिंह निवासी ग्राम कुहाडका थाना सदर जिला तरनतारन पंजाब बताया है। तलाशी लेने पर आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल 32 बोर, दो तमंचे 315 बोर मय कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पंजाब नेशनल बैंक से लूटे गए 14.10 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीनों आरोपी करीब एक सप्ताह पहले काशीपुर में अपने रिश्तेदार के यहां आए थे।
गुरुवार को पीएनबी शाखा में लूट के बाद बैंक प्रबंधक ने पुलिस को 10 लाख रुपये से अधिक रकम बताई थी। प्रबंधक को लूटी गई रकम की स्पष्ट जानकारी नहीं थी। शनिवार को पुलिस ने बदमाशों से 14.10 लाख रुपये बरामद किए।
काशीपुर पीएनबी में लूट की वारदात का खुलासा करने के लिए एसएसपी ने आठ टीमों का गठन किया था। पुलिस टीम ने करीब 100 से अधिक कैमरे खंगाले। मंडी चौकी के पास एक सीसीटीवी में तीन बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद एक बाइक पर सवार होकर भागते दिखाई दिए। इसमें एक के पास बैग भी नजर आ रहा था। इसके आधार पर पुलिस की खोजबीन की दिशा तय हुई।
पुलिस टीम में कोतवाल मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप मिश्रा, कुंडा थानाध्यक्ष प्रदीप नेगी, रुद्रपुर एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एसओजी प्रभारी काशीपुर रविंद्र सिंह बिष्ट, एसआई गणेश दत्त भट्ट, नवीन बुधानी, प्रदीप पंत, कपिल कंबोज धीरेंद्र परिहार, सिपाही प्रेम कंडवाल, मनोज कुमार, कुशल सिंह, सुरेंद्र सिंह, देवेंद्र बिष्ट, नीरज बिष्ट, खेम सिंह, कुलदीप सिंह, जगदीश फर्त्याल, मुकेश कुमार, पंकज बेनीवाल आदि शामिल रहे।

Ad
Ad