कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने दी मुख्यमंत्री आवास पर उपवास की धमकी

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। सीमांत विधानसभा धारचुला के कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने कहा है कि यदि पिथौरागढ़ के प्रभागीय वनाधिकारी को हटाकर धारचूला-मुनस्यारी क्षेत्र में विकास कार्यो में हुए भ्रष्टाचार की जांच नहीं कराई गई तो वह देहरादून में मुख्यमंत्री के आवास पर उपवास शुरू कर देंगे।
विधायक श्री धामी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सीमांत विधानसभा में कई योजनाओं का काम पूरा होने से पहले ही भुगतान कर दिया गया है। विधायक ने प्रभारी वनाधिकारी पर भी भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। सीमांत धारचुला और मुनस्यारी की कई विकास योजनाओं का जिक्र भी किया। मुनस्यारी के पातो से राम, पैदली, बटियाल मार्ग 30 किलोमीटर का बनना है। इसी तरह बौना से सुमदुम-होसला पैदल मार्ग का पुनॅनिमाॅण का धारचुला के पाॅगू से गुमिकाॅग, सुना फागल- लमदगाॅ, रुम्लिंख धार से सेला के लिए सरकार ने धन आवंटन किया गया था। इन योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। आज तक योजनाएं पूरी नहीं हुई है। विधायक ने कहा कि यह सभी योजनाएं वन विभाग के माध्यम से संचालित हो रही हैं। काम हुए बिना ठेकेदारों को भुगतान कर दिया गया है। श्री धामी ने कहा कि विश्व बैंक पोषित बकरलिफ परियोजना में भी भ्रष्टाचार किया गया है। परियोजना के तहत माइक्रोप्लान में प्रस्तावित गांवों की योजनाओं का धन दूसरी जगह खचॅ कर दी गई है। जो नियमों के खिलाफ है।
विधायक श्री धामी ने खुला आरोप लगाया है कि इन योजनाओं में प्रभागीय वनाधिकारी ने खुला भ्रष्टाचार किया है। विधायक ने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया है। यदि मांगों को संज्ञान नहीं लिया गया तो देहरादून में मुख्यमंत्री के आवास पर उपवास शुरू कर दूंगा।

Ad
Ad