अब सचिवालय में नौकरी के नाम पर ठग लिए एक लाख 60 हजार रुपए, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार। देहरादून सचिवालय में आपदा प्रबंधन विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी लगवाने के नाम पर रोशनाबाद निवासी एक युवक से 1.60 लाख की ठगी की गई। सिडकुल पुलिस ने ऋषिकेश निवासी ठग के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
पुलिस के मुताबिक अभिषेक शर्मा पुत्र रमेश शर्मा निवासी रोशनाबाद ने कहा कि उसकी आरोपी से जान पहचान हो गई। आरोपी ने अपने पिता को सचिवालय का पूर्व अधिकारी बताकर उच्चाधिकारियों के संपर्क में होना बताया। इस बीच उसे सचिवालय में 1.60 लाख रुपये में नौकरी लगवाने के लिए सौदा तय हो गया। आरोप लगाया कि 80 हजार रुपये नौकरी लगने से पहले और इतनी ही धनराशि ज्वाइनिंग के बाद देना तय हुआ था।
आरोप है कि 80 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर दिए। जिसके 20 दिन बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं मिली। दोबारा संपर्क किया तो कुछ दिन बाद ज्वाइनिंग के लिए 80 हजार रुपये और दे दिए। एक साल बीतने के बाद भी सचिवालय में नौकरी नहीं मिली। पैसा वापस मांगने के लिए आरोपी और उसके परिजनों से बात की। लेकिन परिजन उसे इधर-उधर की बातों में उलझाने लगे। कहासुनी के बाद उसे एक चेक पर रकम भर के दे दिया गया। आरोप है कि जब उस चैक को बैंक में लगाया गया तो वह बाउंस हो गया। आरोप है कि चैक बाउंस होने की बात कहने पर उल्टा उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई। पीड़ित ने आरोपी पर फोन पर गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि अभिषेक शर्मा पुत्र रमेश शर्मा निवासी रोशनाबाद की शिकायत पर प्रदीप उनियाल पुत्र मायाराम उनियाल, निवासी पशुलोक ऋषिकेश के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad
Ad