मदमहेश्वर पुल टूटने से फंसे थे दर्जनों यात्री, एसडीआरएफ ने रस्सी के सहारे कराई नदी पार

ख़बर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिले के मदमहेश्वर में पुल टूटने से दर्जनों यात्री फंसे हुए थे। फंसे हुए लोगों को आज एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया। इस दौरान नदी में अत्यधिक पानी था। यात्रियों को रस्सी के सहारे दूसरे छोर तक पहुंचाया गया।
पुलिस के मुताबिक बीते दिवस 14 अगस्त को मदमहेश्वर घाटी में अतिवृष्टि के कारण ग्राम गौंडार में पैदल मार्ग को जोड़ने वाला पुल एवं मार्ग का कुछ हिस्सा बहने के वहाँ पर गये यात्री फंसे होने की सूचना एसडीआरएफ को प्राप्त हुई थी।
सूचना पर मणिकांत मिश्रा, कमांडेंट एसडीआरएफ के निर्देशानुसार हेड लक्ष्मण सिंह रावत के नेतृत्व में एसडीआरएफ टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।
एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम द्वारा अत्यधिक विषम परिस्थितियों में घटनास्थल पर पहुँचकर देखा गया कि वनतोली के पास पुल क्षतिग्रस्त होने से लगभग 200 मीटर मार्ग ध्वस्त हो गया था जिसके दूसरी ओर कुछ लोग फंसे हुए थे। नदी का जलस्तर अत्यधिक बढ़ा होने के कारण नदी पार करना संभव नही था। कमान्डेंट के निर्देशानुसार टीम घटनास्थल पर ही बनी हुई थी।
आज 15 अगस्त 2023 को एसडीआरएफ टीम द्वारा पुनः रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए रोप रिवर क्रासिंग मैथेड का प्रयोग करते हुए वहाँ फंसे 52 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया।

Ad
Ad