तीन तलाक कानून के तहत उत्तराखंड में पहली गिरफ्तारी जसपुर से

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर। तीन तलाक कानून बनने के बाद उत्तराखंड में तीन तलाक पर पहली गिरफ्तारी हुई है। यह गिरफ्तारी तीन तलाक पर याचिका दायर करने वाली राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष सायरा बानो के प्रयासों के बाद की गई है।
तीन माह पहले जिला ऊधम सिंह नगर के जसपुर में एक तीन तलाक का मामला सामने आया था। जहाँ दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी तीन तलाक दे कर घर से बाहर निकाल दिया था। जसपुर में 9 दिसम्बर 2020 में एक मुकदमा लिखा गया था। पीड़िता मुमताज ने कोतवाली में तीन तलाक की तहरीर देकर मुकदमा लिखाया था। रिपोर्ट में कहा गया था कि उसके पति ने उससे दहेज की मांग की,लेकिन मांग पूरा ना हो पाने पर उसे तीन तलाक दे दिया ओर घर से बाहर निकाल दिया। अब तीन माह के बाद कोतवाली जसपुर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सूबे में तीन तलाक़ के आरोपी की पहली गिरफ्तारी की है। पुलिस ने गिरफ्तार कर युवक को जेल भेज दिया है ।
एएसपी काशीपुर प्रमोद कुमार ने बताया कि दिसबर माह में पीड़िता की तहरीर के आधार पर जसपुर पुलिस ने तीन तलाक़ का मुकदमा दर्ज किया था। अब इस मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी कर ली है। तीन तलाक पर याचिका दायर करने वाली राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष सायरा बानो ने उत्तराखंड में हुई तीन तलाक़ में हुई पहली गिरफ़्तारी पर पुलिस प्रशासन को धन्यवाद देते हुए निर्देशित किया है कि अन्य तीन तलाक के मुकदमों में गिरफ्तारी की जाये। इन मुकदमों में कतई भी ढिलाई नही बरते।

Ad
Ad