मसूरी, चकराता समेत उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में हिमपात

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्‍तराखंड में गुरुवार सुबह एक बार फिर मौसम ने करवट बदली। पहाड़ों में जहां बर्फबारी हुई। चकराता के पर्यटक स्‍थलों में शुमार लोखंडी, मोइला टॉप, जाड़ी, लोहारी, खडंबा, मुंडाली समेत आसपास की ऊंची इलाकों में बर्फबारी हुई।  उत्‍तरकाशी जिले के हर्षिल में पहाड़ बर्फ की चादर से सफेद हो गए। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दो दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा। मौसम के अचानक करवट बदलने से बुधवार शाम को जौनसार बावर की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी शुरू हो गई। गुरुवार सुबह क्षेत्र के प्रमुख पर्यटन स्थल चकराता के ऊंचे इलाकों में शुमार लोखंडी, मोइला टॉप, जाड़ी, लोहारी, खडबा, मुंडाली समेत आसपास की ऊंची इलाकों में बर्फबारी जारी है।
जौनसार बावर क्षेत्र में यह सीजन का पांचवां और फरवरी माह में पहला हिमपात है। ऊंचे इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में हल्की बारिश होने से समूचा इलाका शीतलहर की चपेट में आ गया। कड़ाके की ठंड के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया।
उत्तरकाशी में गंगोत्री राजमार्ग सुकी के बाद बर्फबारी के चलते अवरुद्ध हो गया है। कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी सूचना है। जनपद के हर्षिल में आज बर्फबारी हुई। इससे हर्षिल के पहाड़ पबर्फ की सफेद चादर से ढक गए। वहीं, पहाड़ों की रानी मसूरी में बर्फ की फुहारें गिरी, जबकि पर्यटक स्‍थल धनोल्‍टी में बर्फबारी हुई। इससे ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार अभी अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला रहेगा।
देहरादून में आज सुबह मौसम ने अचानक करवट बदली। इस दौरान तेज हवाओं के साथ हल्‍की बूंदाबांदी हुई। इससे ठंडक बढ़ गई। आसमान में बादल छाए रहे।

Ad
Ad