उत्तराखंड में 25 सितंबर तक बन रहे हैं बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

ख़बर शेयर करें -

देहरादून । उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल बरस रहे हैं मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 25 सितंबर तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में 25 सितंबर तक अच्छी बारिश की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 22 सितंबर शुक्रवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर राज्य के 12 जनपदों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में हवाओं के साथ तेज बारिश व आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। जिसको लेकर हरिद्वार जिले को छोड़कर राज्य के 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

25 सितंबर तक इन जिलों में बरसेंगे बादल

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में 25 सितंबर तक बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। खासतौर पर देहरादून के साथ ही टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले कुछ दिन तक पूरे राज्य में मानसून सक्रिय रहेगा। देहरादून और पर्वतीय जिलों में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। वृहस्पतिवार को भी देहरादून समेत कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 25 सितंबर के बाद बारिश से राहत के आसार रहेंगे।

Ad
Ad