जंगल में लकड़ी बीनने गई महिला को बाघ ने मार डाला, दो घंटे बाद मिला महिला का लहूलुहान शव

ख़बर शेयर करें -

रामनगर। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज के अंतर्गत सांवल्दे पूर्वी बीट में जंगल में लकड़ी बीनने गई महिला को बाघ ने मार डाला। हमले से पहले जान बचाने के लिए भाग रही महिला का बाघ ने काफी दूर तक पीछा किया। सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और जंगल में महिला की तलाश की। दो घंटे बाद महिला का शव लहूलुहान हालत में बरामद हुआ। बाघ ने शव का पीछे का कुछ हिस्सा खा लिया था। शव का आज गुरुवार को पोस्टमार्टम होगा। लगातार हो रहे बाघ के हमलों से ग्रामीणों में गुस्सा है।

कार्बेट में बाघ रेस्क्यू सेंटर से कुछ किलोमीटर दूर कारगिल पटरानी गांव निवासी 32 वर्षीय अनीता देवी पत्नी रमेश राम गांव की ही दो अन्य महिलाओं के साथ बुधवार दोपहर करीब तीन बजे जंगल में लकड़ी बीनने के लिए गई थी। इसी बीच करीब चार बजे जंगल में बाघ ने अनीता पर हमला बोल दिया और उसे जंगल में खदेड़ता हुआ काफी दूर ले गया। साथ में मौजूद महिलाओं ने शोर मचाया और घटना की सूचना परिजनों व ग्रामीणों के साथ ही वन विभाग को दी। सूचना पर ग्रामीण और एसडीओ शालिनी जोशी, ढेला रेंजर अजय ध्यानी, वन्यजीव चिकित्सक डॉक्टर दुष्यंत कुमार और वन कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचे। जंगल में महिला की तलाश शुरू की। कुछ सौ मीटर दूरी पर बाघ की दहाड़ सुनकर वन कर्मचारियों ने कई राउंड हवाई फायरिंग की। हवाई फायरिंग पर बाघ जंगल की ओर चला गया। करीब 2 घंटे बाद अनीता का शव लहूलुहान हालत में बरामद हुआ। शव का पीछे का कुछ हिस्स बाघ खा चुका था। शव को रामनगर के सरकारी अस्पताल लाया गया। गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। बाघ का शिकार हुई महिला के ब्लड और अन्य सेंपल विभागीय पशु चिकित्सकों ने एकत्र किए। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के डायरेक्टर धीरज पांडे ने बताया कि इलाके में वन कर्मियों की गस्त शुरू करा दी गई है।

उन्होंने ग्रामीणों से जंगल की ओर अकेले न जाने की अपील की है। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि आज गुरुवार को महिला का पोस्टमार्टम किया जाएगा। मृतक महिला कारगिल पटरानी ग्रामसभा के प्रधान हरीश खंतवाल की भाभी थी। प्रधान ने बताया महिला के पांच बच्चे हैं और पति रमेश रामनगर में ही एक होटल में काम करता है।

Ad
Ad