विद्यालय शिक्षा के समानांतर खेल गतिविधियों को रखेंगे शीर्ष प्राथमिकता में,प्रतिभावान बच्चों को हरसंभव सहयोग: हिमांशु नौंगाई

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ। पिथौरागढ़ जिले की कनालीछीना और डीडीहाट विकासखंड के सभी विद्यालय शिक्षा के समानांतर खेल गतिविधियों को अपनी शीर्ष प्राथमिकता में रखेंगे और प्रतिभावान बच्चों को हरसंभव सहयोग देंगे।
अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज जौरासी में खंड शिक्षा अधिकारी हिमांशु नौंगाई की अध्यक्षता में कनालीछीना तथा डीडीहाट ब्लॉक के सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों के साथ एक बैठक में सरकारी स्कूलों में घटती छात्र संख्या के साथ ही शैक्षणिक सुधार पर मंथन किया गया। श्री नौंगाई ने बच्चों के बीच खेल गतिविधियों को वृहद स्तर पर प्रोत्साहित करने के लिए पूरे मनोयोग से काम करने के निर्देश दिए। स्कूलों द्वारा अभी तक अपनाए गए अभिनव प्रयोगों पर भी खुशी व्यक्त की गई। इस दौरान बच्चों की परीक्षा से जुड़े तमाम मुद्दों पर बातचीत हुई ताकि बच्चों को परीक्षा में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े ।
सम्मेलन में शिक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के साथ ही शिक्षकों की तमाम समस्याओं को लेकर चर्चा परिचर्चा हुई । वक्ताओं ने कहा कि खंड शिक्षाधिकारी श्री नौंगाई के नेतृत्व में दोनों विकासखंडों में शिक्षा व खेलों के क्षेत्र में अप्रत्याशित परिणाम सामने आए हैं।
निर्णय लिया गया कि उत्तराखंड के गांधी स्व. इन्द्रमणि बडौनी के जन्म दिवस को संस्कृति दिवस के रूप में मनाया जाएगा। श्री नौंगाई ने मौजूद सभी प्रधानाचार्यों को बडौनी जी के चित्र प्रदान किए गए।


इस मौके पर प्रधानाचार्य एसके श्रीवास्तव, बीआरसी समन्वयक महिमन खड़ायत, एनडी पंत, खेल समन्वय किशोर शाह, गौरव पंत, मनोहर भड़, मनोज कुमार, महेंद्र प्रसाद, हरीश बोरा, राशिसं के ब्लॉक मंत्री धीरज खड़ायत आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad