कात्यायनी फाउंडेशन ने शुरू किया नशे के खिलाफ अभियान, काउंसिलिंग कर समझाने का होगा प्रयास

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। कात्यायनी फाउंडेशन ने गांव और शहर में नशे के बढ़ते प्रचलन पर चिंता जताई है। इसके लिए जन चेतना अभियान शुरू किया है। फाउंडेशन ने महिलाओं के भी नशे के खिलाफ मुहिम में साथ देने का अनुरोध किया है। फाउंडेशन प्रमुख आशा शुक्ला ने हर मोहल्ले में महिलाओं के मध्य बैठ कर उन्हें नशे के खिलाफ एकजुट करने का काम किया जा रहा है।
कात्यायनी फाउंडेशन ने नशे को लेकर दमुवाढूँगा क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित किए। कार्यक्रम में दमुवाढूंगा में शहर और ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ते हुए नशे की प्रवृति के कारण होने वाले अपराधों के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित अधिवक्ता आर पी पांडे, दीप्ति चुफाल, महिमा पांडे का स्वागत किया गया। श्रीमती आशा शुक्ला का भी स्वागत किया गया। वह पूर्व के कई वर्षो से विभिन्न हिस्सों में हो रही सामाजिक समस्याएं, नशे से मुक्ति और गरीब बच्चों के शिक्षा के संबंध में कार्य कर रही हैं। कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता हरीश मिश्रा, करन थापा, गीता गायत्री, लीला देवी, गोविंदी, नंदी देवी, सरिता देवी, मंजू और अन्य क्षेत्र की महिलाएं उपस्थित थी।
फाउंडेशन प्रमुख आशा शुक्ला ने कहा कि हल्द्वानी नगर, के कई मोहल्लों में नशा करने वाले और बेचने वाले माहौल खराब, रहे हैं। समिति ने तय किया है कि इन मोहल्लों में नाबालिग और युवाओं की काउंसलिंग की जाएगी। समिति महिलाओं को भी नशे के खिलाफ एकजुट करेगी। इसके लिए लोगों के बीच पहुंच कर उन्होंने शिक्षित करना जरूरी है।

Ad
Ad