भाजपा का मकसद पश्चिमी बंगाल में व्यवस्था परिवर्तन कर विकास तेज करना: नरेंद्र मोदी

ख़बर शेयर करें -

कोलकता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पश्चिमी बंगाल के प्रसिद्ध ब्रिगेड ग्राउंड में ममता बनर्जी और वामदलों पर जमकर बरसे। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। कहा कि वह बंगाल की जनता का विश्वास जीतने को आए हैं। बंगाल में सत्ता परिवर्तन नहीं बल्कि व्यवस्था परिवर्तन कर विकास को आगे बढ़ानाहै।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विस्तार को भी बल दिया जाएगा। इंजीनियरिंग, डॉक्टर, टेक्नॉलॉजी, ऐसे विषयों की पढ़ाई, बांग्ला भाषा में भी हो, इस पर भी जोर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ पश्चिम बंगाल में सत्ता का परिवर्तन करना ही नहीं है। हम बंगाल की राजनीति को विकास केंद्रित करना चाहते हैं। इसलिए हम असोल पोरिवर्तन की बात कर रहे हैं। कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी कमीशनबाजी की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट से जुड़े कई काम तक रुके हुए हैं। ऐसे रुके हर काम को भाजपा सरकार में तेज गति दी जाएगी। यहां के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को भाजपा सरकार में नई ऊर्जा मिलेगी।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल की जनता को केंद्रीय योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में मौजूदा व्यवस्था ने काफी कुछ बिगाड़ा है। उन्होंने कहा कि उत्तर बंगाल हो या दक्षिण बंगाल, पश्चिमांचल हो या जंगलमहल। आदिवासी हो या दलित, पिछड़े, शोषित, वंचित या हमारे शरणार्थी भाई बहन, सभी पर बराबर ध्यान दिया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जहां सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास शासन का मंत्र होगा। जहां उन्नयन सबका होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं। जहां घुसपैठ और घुसपैठियों को रोका जाएगा।
पीएम मोदी ने कहा कि मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस आशोल पोरिबोरतोन का विश्वास दिलाने आया हूं। विश्वास, बंगाल के विकास का। विश्वास, बंगाल में स्थितियों के बदलने का। विश्वास, बंगाल में निवेश बढ़ने का। विश्वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का। विश्वास, बंगाल की संस्कृति की रक्षा का। पीएम मोदी ने कहा कि मैं विश्वास दिलाने आया हूं कि आपके लिए, यहां के नौजवानों के लिए, किसानों, उद्यमियों, यहां की बहनों-बेटियों के विकास के लिए हम 24 घंटे दिन रात मेहनत से काम करेंगे। हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। कुछ लोगों को तो लगता होगा कि शायद आज दो मई आ गई है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ब्रिगेड ग्राउंड के आसपास, एक तरफ स्वामी विवेकानंद जी का जन्मस्थान है, दूसरी तरफ नेताजी सुभाष चंद्र बोस का निवास स्थान है, एक तरफ महर्षि श्री ऑरोबिन्दों का जन्मस्थान है, तो दूसरी तरफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये कोलकाता, बंगाल पूरे भारत की बहुत बड़ी प्रेरणा स्थली है। बीते दशकों में ब्रिगेड ग्राउंड में अनेकों बार ये नारा गूंजा है- ब्रिगेड चलो। इस ग्राउंड ने अनेक देशभक्तों को देखा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी और लेफ्ट पर निशाना साधा और कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल को धोखा दिया है। ममता बनर्जी ने बंगाल की जनता का भरोसा को तोड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया। कहा कि राजनीतिक जीवन में सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है, लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में मैंने कभी इतने बड़े विशाल जन समूह का हमें आशीर्वाद मिला हो ऐसा दृश्य मुझे आज देखने को मिला है। प्रधानमंत्री मोदी के मंच पर पहुंचने के बाद भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती ने पीएम मोदी को बधाई दी।

Ad
Ad