नशे के खिलाफ समाज को भी जागरूक होना होगा: प्रमोद शाह

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। हल्द्वानी के पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शाह ने कहा है कि नशे को जड़ से समाप्त करने के लिए समाज को भी जागरूक होना पड़ेगा। पुलिस पर जिम्मेदारी सौपने मात्र से यह कुरीति समाप्त नहीं हो सकती है।
श्री शाह हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के राजपुरा में नशे के विरुद्ध जागरूकता हेतु एक जनसंवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।
जनसंवाद के दौरान नशे के विरुद्ध अभियान के साथ नशे के सौदागरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने को लेकर एक परिचर्चा की, वर्तमान समय में बढ़ रहे नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने हेतु सभी को एकजुट होकर युवाओं को अधिक से अधिक नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करना होगा राजपुरा में गठित स्थानीय व्यक्तियों की नशा उन्मूलन समिति की पहल का स्वागत करते हुए उन्हें क्षेत्राधिकारी द्वारा आश्वासन दिया गया की नशे के सौदागर और पीड़ित दोनों को अलग चिन्हित किया जाएगा जहां सौदागर के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी वहीं नशे के शिकार पीड़ित युवाओं को काउंसलिंग और रिहेव सेंटर में उपचार के माध्यम से नशे की लत से बाहर निकाला जाएगा।
राजपुरा के निवासियों को यह भी अवगत कराया गया नशे के विरुद्ध जो अभियान है ,वह उत्तराखंड पुलिस की शीर्ष प्राथमिकता है । अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल इस कार्य को बहुत गंभीरता से ले रहें हैं ।शीघ्र ही इस अभियान के सकारात्मक परिणाम दिखाई देंगे..।
उक्त संवाद के दौरान मनोज रतूडी कोतवाल प्रभारी हल्द्वानी , प्रकाश पोखरियाल चौकी प्रभारी राजपुरा, व समिति के दिनेश रंधावा हेमंत साहू की संख्या में महिलाएं और युवाओं ने आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad