राष्ट्रीय ध्वज फहराकर धरने पर बैठे आशा कार्यकर्ता, कहा- आजादी की लड़ाई ने सिखाया कि अपने अधिकारों के लिए लङना होगा

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड में चल रही आशा वर्कर्स का कार्य बहिष्कार धरना आज भी जारी जारी। स्वतंत्रता दिवस समारोह पर ध्वजारोहण व राष्ट्रभक्ति के गीतों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू किया। राज्य में भर में चल रही आशा वर्कर्स की अनिश्चितकालीन कार्यबहिष्कार हड़ताल का आज चौदहवें दिन भी जारी रही।
यहां महिला अस्पताल के गेट पर 15 अगस्त को आशाओं ने धरने में ही स्वतंत्रता दिवस पूरे उल्लास के साथ मनाया। देशभक्ति के गीत गाये और आज़ादी के पर्व के जिंदाबाद के नारे लगाये।
आशाओं ने कहा कि, “हम अपने देश से प्यार करते हैं, लेकिन अपना हक भी नहीं छोड़ेंगे। आजादी के आंदोलन ने हमें सिखाया है कि जब सत्ता आपको अधिकार से वंचित रखती है तो अधिकारों को हासिल करने के लिए लड़ना ही एकमात्र विकल्प रह जाता है इसीलिए हमने आज स्वतंत्रता दिवस को भी धरना जारी रखा है।”
आज चौदहवें दिन के धरने में कमला कुंजवाल, डॉ कैलाश पाण्डेय, रिंकी जोशी, रीना बाला, भगवती बिष्ट, ममता, रजनी, शहाना, सरोज, किरन पलड़िया, कमला, अनुराधा, हुमैरा, बृजेश कटियार, उमा, हंसी, शाइस्ता, चम्पा, मंजू ,मीना केसरवानी, हेमा पाण्डे, रुखसाना, शांति शर्मा, निर्मला, दमयंती, गोविंदी, नीमा आर्य, प्रेमा समेत बड़ी संख्या में आशाएँ मौजूद रही।

Ad
Ad