विकास कायोॅ को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा करें अफसर: अरविंद पांडेय

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के शिक्षा और म खेल,युवा कल्याण एवं पंचायतीराज मंत्री अरविंद पाण्डेय ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार से विकास के लिए मिलने वाले पैसे का सही उपयोग किया जाना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि समय पर काम शुरू कर गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। कहा कि सरकार का पूरा ध्यान विकास कार्यों पर है, इसलिए विकास के काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी
शिक्षा मंत्री व पिथौरागढ़ के प्रभारी मंत्री श्री पांडेय
एक दिवशीय जनपद पिथौरागढ़ के भ्रमण पर आए थे। इस दौरान उन्होंने सोमवार को विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने प्रभारी मंत्री का स्वागत करते हुए अवगत कराया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में जनपद पिथौरागढ़ में जिला योजना में 47 करोड़ 77 लाख के सापेक्ष पूर्ण धनराशि व्यय कर ली गई है। राज्य योजना में 87 प्रतिशत,केन्द्र पोषित में 95 प्रतिशत तथा बाह्य सहायतित योजना में शत प्रतिशत धनराशि व्यय कर ली गई है। बीस सूत्रीय कार्यक्रम में 22 मदों में से 21 में ए श्रेणी तथा एक मद पीएमजीएसवाई में सी श्रेणी प्राप्त की गई है। जिले में सभी योजनाओं में बेहतर प्रगति प्राप्त होने पर जनपद प्रभारी मन्त्री ने प्रशन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आगामी वित्तीय वर्ष हेतु भी इसी प्रकार कार्य करते हुए सभी योजनाओं में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को उपलब्ध कराएं, इस हेतु तत्परता एवं गंभीरता से कार्य किया जाय। मन्त्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि वह जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आगामी वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु जिला योजनाओं के प्रस्तावों पर चर्चा कर प्रस्ताव तैयार करें, ताकि अनुमोदित योजनाओं पर समय से कार्य प्रारंभ किया जाय।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस वित्तीय वर्ष में शत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति हेतु अभी से योजनाबद्ध तरीके से कार्य करना प्रारंभ करें,ताकि जनता को योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके।
बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत दीपिका बोहरा,विधायक पिथौरागढ़ चंद्रा पंत, गंगोलीहाट मीना गंगोला,अध्यक्ष नगर पालिका पिथौरागढ़ राजेन्द्र रावत,क्षेत्र प्रमुख गंगोलीहाट अर्चना गंगोला, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत वीरेद्र बोहरा, जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप, मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, प्रभागीय वनाधिकारी विनय कुमार भार्गव,पीडी डीआरडीए आशीष पुनेठा,डीडीओ गोपाल गिरी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Ad
Ad