खनन व्यवसाय पर दोहरा चरित्र अपना रही है भाजपा सरकार: दीपक बल्यूटिया

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने भाजपा सरकार पर खनन व्यवसाय को लेकर दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि जहां एक ओर भाजपा सरकार खनन कारोबार का निजीकरण कर खनन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों, डंपर स्वामियों और मजदूरों का शोषण कर रही है वहीं भाजपा नेता और विधायक मुख्यमंत्री से मिलने का ढ़ौग कर रहे हैं।
बल्यूटिया ने कहा कि गौला और नंधौर नदी में खनन में लगे 9,000 से अधिक वाहनों की फिटनेस आरटीओ से हटाकर निजी हाथों में दे दिया है। इससे जिस वाहन की फिटनेस आरटीओ में मात्र 2000 रुपए में हो जाती थी, उसे अब निजी फिटनेस सेंटर में कराने की बाध्यता कर दी गई है, जिसमें 8000 से अधिक का खर्चा वसूला जा रहा है। गौला में चलने वाले सभी वाहनों में जीपीएस को अनिवार्य कर दिया गया है, जबकि यह वाहन मात्र 5 से 10 किलोमीटर की दायरे में ही चलते हैं। ऐसे में वाहन स्वामियों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार खनन की कमाई से अपना पेट भरना चाहती है।
कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता श्री बल्यूटिया ने कहा कि इस भाजपा सरकार को आम जनता की जान की कोई परवाह नहीं है। इस समय समूचे क्षेत्र में बाघ और गुलदार का आतंक बना हुआ है। आम जनता को बाघ और गुलदार के आतंक से निजात दिलाना तो दूर अभी तक आदमखोर हो चुके बाघ या गुलदार को चिन्हित नहीं किया जाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

Ad
Ad