बेसहारा गायों के लिए बनाएं गौशाला, सामाजिक संस्था ने महापौर से की मुलाकात

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था ने हल्द्वानी शहर में आवारा जानवरों के घूमने पर चिंता जताते हुए। नगर में गौशाला निर्माण की मांग की है। इस संबंध में नगर निगम के मेयर डा जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला को ज्ञापन भी दिया है।संस्था के अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू सदस्य रितिक साहू के नेतृत्व में संस्था के माध्यम से हल्द्वानी शहर की सड़कों में घूम घूम कर शहर के चौराहों में अपना जीवन यापन करने को मजबूर बेघर गायों के लिए तत्काल गौशाला बनाने के लिए संस्था पदाधिकारियों ने हल्द्वानी मेयर जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला को ज्ञापन दिया।

इस दौरान एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू कोषाध्यक्ष बलराम हालदार ने संयुक्त रूप से कहा की हल्द्वानी शहर में गौशाला ना होने के कारण से गायों को पिछले कई वर्षों से सड़कों में घूम घूम कर शहर के चौराहों में अपना जीवन गुजर बसर करने के लिए मजबूर हो गई हैं जिस कारण से शहर की यातायात व्यवस्था कभी कभी पूर्ण रूप से सुचारू नहीं हो पाती है जिससे राहगीरों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और यातायात बाधित होने से कई गाय वाहनों की चपेट में आ जाती हैं जिससे बेघर गायों और राहगीरों की जान माल का खतरा लगातार बना रहता है इसके बावजूद भी नगर निगम की तरफ से आज तक गौशाला बनाने की कोई पहल नहीं की गई जबकि बेघर गायों के जीवन यापन करने के लिए गौशाला का निर्माण कराना नगर निगम की नैतिक जिम्मेदारी है
ज्ञापन देने में संस्था अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू कोषाध्यक्ष बलराम हालदार मीडिया प्रभारी मुकेश सरकार रितिक साहू धर्मपाल संदीप यादव दीपक प्रजापति आदि लोग उपस्थित थे।

Ad
Ad